Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Now Travel On Delhi Metro With Digital Smart Card

दिल्ली मेट्रो में अब यात्रा करें डिजिटल स्मार्ट कार्ड से

नई दिल्ली, 20 फरवरी 2023

यात्रियों को कैशलेस और आसान यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने डिजिटल स्मार्ट कार्ड शुरू किया है।

यात्री अब अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके डिजिटल स्मार्ट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यह कार्ड टोकन और पेपर स्मार्ट कार्ड का डिजिटल विकल्प है। यात्री DMRC की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डिजिटल स्मार्ट कार्ड का उपयोग करके, यात्री मेट्रो स्टेशनों पर एएफसी गेट पर अपने स्मार्टफोन को टैप करके यात्रा कर सकते हैं। कार्ड को रिचार्ज करने की सुविधा भी ऐप के माध्यम से उपलब्ध है।

डिजिटल स्मार्ट कार्ड कई लाभ प्रदान करता है, जैसे कि कैशलेस यात्रा, तेज और सुविधाजनक एंट्री और एग्जिट, और रिचार्ज की सुविधा। इसके अतिरिक्त, कार्ड धारकों को DMRC की ओर से विशेष ऑफ़र और छूट का लाभ मिलेगा।

DMRC ने कहा कि डिजिटल स्मार्ट कार्ड को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। शुरुआत में, कार्ड केवल कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर उपलब्ध होगा, और धीरे-धीरे इसे पूरे नेटवर्क में विस्तारित किया जाएगा।

इस पहल से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करना अधिक सुविधाजनक और सुलभ बनने की उम्मीद है। डिजिटल स्मार्ट कार्ड यात्रियों को कैशलेस और पेपरलेस यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।


Komentar